इस दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान कौन है..?

एक पिता ने अपने बेटे की बेहतरीन परवरिश की..
😯
.
बेटा एक सफल इंसान बना और
एक मल्टीनेशनल कम्पनी का सी ई ओ बना...
शादी हुई और एक सुन्दर सलीकेदार पत्नी उसे मिली ।
बूढ़े हो चले पिता ने एक दिन शहर जाकर अपने बेटे से मिलने की सोचा...
वह सीधे उसके ऑफिस गया ।
भव्य ऑफिस,
मातहत ढेरों कर्मचारी,
सब देख पिता गर्व से फूल गया...!
.
बेटे के पर्सनल चेंबर में प्रवेश कर वह बेटे की चेयर के पीछे जाकर खड़ा हो गया
और बेटे के कंधे पर हाँथ रखकर प्यार से पूछा...,
" इस दुनिया का सबसे शक्तिशाली
इंसान कौन है..? "
😁
.
बेटे ने हँसते हुए जवाब दिया....
" मेरे अलावा और कौन हो सकता है, पिताजी "
.
पिता दुखी हो गये....
उसने सोचा था कि...,
बेटा कहेगा कि.... पिताजी सबसे शक्तिशाली आप हैं..,
जिन्होंने मुझे इतना शक्ति संपन्न बनाया....!!
.
पिता की आँखें भर आईं...
चेंबर के द्वार से बाहर जाते हुए पिता ने मुड़कर बेटे से कहा.....
" क्या सच में तुम ही सर्वाधिक शक्तिशाली हो..? "
.
बेटा बोला....
" नहीं पिताजी ,
मैं नहीं , आप हैं....
सर्वाधिक शक्तिशाली,
जिसने मुझ जैसे को शक्ति संपन्न बना दिया "
.
आश्चर्यचकित पिता ने कहा...
" अभी अभी तुम शक्तिशाली थे
और
अब मुझे बता रहे हो...!
क्यों ? "
.
बेटा उन्हें अपने सामने बिठाते हुए बोला....
" पिताजी उस समय आपका हाँथ मेरे कंधे पर था..,
तो जिस बेटे के कंधे या सर पर पिता का मजबूत हाँथ हो ,
वो तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान होगा ही...!!
आप कहिए ,
क्या मैं सही नहीं..!? " via wts app.
.
पिता की आँखों से झर झर आँसू बह निकले... .
.
उन्होंने बेटे को गले लगा लिया और कहा...
" तुम बिलकुल
सही हो बेटा....!!!!"