उन लोगो को धन्यवाद ..

Think Positive ..



मै दिल से उन लोगो को धन्यवाद देता हुँ 
जो मेरी बुराई (निंदा) करते है ।
क्यो वो लोग मुझ मे छुपी मेरी गलतियो को मुझ तक पहुॅचाने का काम करते है, 
मुझे उन से परिचीत करवाते है ओर उन्हे सुधारने का समय पर अवसर देते है ..

मै रोज सुबह उठ कर,
उन्हे धन्यवाद करता हुँ ।
जो रोज रात सोने से पहले,
मेरी निन्दा (बुराई) करते है ।।

क्यो की जाने अनजाने वो,
लोग काम मेरा ही तो करते है ।
मै व्यस्त हुँ खुद को अच्छा बनाने मै,
वो मस्त है बुराई मुझे मेरी दिखाने मै ।।

विनती है बस आप से मेरी,
जीवन भर आप साथ मेरा देना ।
हो गलती मेरी तो रोज ताने मुझे देना,
छोड अच्छाई बस गलती गीनते रहना ।।

आज नही तो कल नजर,
मुझे भी मेरी गलतियॅा आयेगी ।
तब मेहनत आप की फल लायेगी,
ओर गलतियाॅ कई मेरी सुधर जायेगी ।।

तब आभार आप का मै मनाऊंगा,
आप के किमती समय का कर्ज चुकाऊंगा ।
ओर वादा करता हुँ बताई आप की,
हर गलती मे सुधार जरूर मै लाऊंगा..